advertisment

कितना सच ….. कमीशनमुक्त होगी विधायक निधि| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


क्षेत्र पंचायत पौडी की बीडीसी में पहुंचे पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि विधायक निधि पूरी तरह कमीशन मुक्त होगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कार्यांे की गुणवत्ता पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। साथ सबको साथ लेकर विकास कार्य किए जाएंगे।

शुक्रवार को पौडी ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक में पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने सदन में जन प्रतिनिधियों की ओर से उठाए गए संवालो के समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्र पंचायत प्रमुख दीपक खुगशाल ने जनप्रतिनिधियों क्षेत्र की समस्याओं को जल्द समाधान के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए कहा कि अगली दो माह में 5 जून को होनी वाली बैठक सभी समस्याओं का समाधान हो जाना चाहिए। दोबारा शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सदन में ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष कमल रावत ने कहा कि विकास खण्ड पौड़ी के किसी भी पंचायत प्रतिनिधि को जमानत राशि वापस नहीं मिली। कोविड कॉल में ग्राम प्रधानों को राहत एवं बचाव को लेकर सरकार की तरफ से घोषित धनराशि आजतक नहीं मिली।

advertisment4

उन्होंने ल्वाली -कालेश्वर घीड़ी मोटर मार्ग के खस्ताहाल का मामला भी सदन के सामने एवं विधायक के समक्ष रखा। उन्होंने कहा यह सड़क रास्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के पैतृक गांव घीड़ी से जुड़ा है। जिसमें अधिशासी अभियंता डीएस नौटियाल कहा कि उक्त सड़क पीएमजीएसवाई में स्थानंतरण हो गयी फिर भी यदि इसमें शीघ्र कार्य प्रारंभ नही होता तो बरसात से पहले सड़क के पैच भर दिए जायेंगे। वहीं ग्राम प्रधान कैलाश रावत ने टेका -केवर्स नलाई मोटर मार्ग का खस्ताहाल पर गहरी नाराजी जताई सड़क मार्ग केवल कहने को है। जबकि कल्जीखाल विकास खण्ड के शहीद कारगिल धर्म सिंह का गांव टँगरोली तक बस सेवा आज भी चलती हैं।

ad12

लेकिन 20 किलोमीटर सड़क पर लोनिवि का गैंग तक नही हैं। सड़क पर खड्डों से मुक्ति नहीं मिल रही हैं। कई जनप्रतिनिधियों ने पूर्व विधायक निधि के कार्यो की गुणवता पर भी सवाल खड़े किए विधायक सदन में अनुमति मांगकर चले गए जिसमें ब्लॉक प्रमुख दीपक खुगशाल ने पूरा सदन की तरफ से उनका गुलदस्ता देकर अभिनंदन किया। हलांकि बीडीसी देर श्याम तक चलती रही। बैठक का संचालन एडीपीआरओ नितिन नौटियाल ने किया। इस अवसर पर ज्येष्ठ प्रमुख सोनिया गगोड़िया कनिष्ठ प्रमुख शांति देवी खण्ड विकास अधिकारी विजेन्द्र लाल,अधिशासी अभियंता लोनिवि डीएस नौटियाल,पीडी संजीव कुमार राय,प्रधान मधु खुगशाल डीपीओ जितेंद्र कुमार,आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.