advertisment

दुखद| नहीं रहे बप्पी दा| संगीतकार बप्पी लहिरी का निधन| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस
बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्पी लहिरी नहीं रहे। मुंबई में जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया है। बप्पी लहरी की उम्र 69 साल थी। बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज क्रिटी केयर अस्पताल में चल रहा था। उनके निधन से संगीत जगत में शोक लहर दौड़ गयी है।

बप्पी लाहरी का असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है। उनका जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपैगुड़ी में हुआ था। इनके पिता का नाम अपरेश लाहिड़ी तथा मां का नाम बन्सारी लाहिड़ी है। बप्पी लहिरी को सोना पहनना और हमेशा चश्मा लगाकर रखना बेहद पसंद था। गले में सोने की मोटी-मोटी चेन और हाथ में बड़ी-बड़ी अंगूठियां समेत सोने के ढेर सारे गहने पहनना उनकी पहचान थी।


बप्पी लाहरी ने 70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और 80 के दशक में वे छाए रहे। हर फिल्म में गाने के लिए वे निर्माताओं की पहली पसंद रहे। उन्हें पहचान साल 1975 में आई फिल्म ‘ज़ख्मी’ से मिली। बप्पी दा के गाए गीत ‘बंबई से आया मेरा दोस्त, आई एम ए डिस्को डांसर, जूबी-जूबी, याद आ रहा है तेरा प्यार, यार बिना चैन कहां रे, तम्मा तम्मा लोगे, आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े रहते हैं।

ad12

advertisment4

Leave a Reply

Your email address will not be published.