advertisement

पौड़ी और लैंसडौन को लेकर भाजपा में कुछ नया पकने के संकेत|साभार-वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत

Share this news

सिटी लाइव टुडे, साभार-वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत

भले ही जनपद पौड़ी में भाजपा के समक्ष सबसे बड़ा संकट कोटद्वार सीट को लेकर है, हालांकि यह सब खुली किताब की तरह है। लेकिन हाल के संकेत बताते हैं कि जनपद की पौड़ी और लैंसडौन सीट को लेकर भाजपा के अंदर कोई न कोई नई खिचड़ी पक रही है। विगत दिवस करीब एक दर्जन सिटिंग एमएलए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र से मुलाकात करने गए, जिनमें मुकेश कोली और महंत दलीप रावत भी शामिल थे। ज़ाहिर है जिस दौर में इन विधायकों को मतदाताओं के मध्य रहना चाहिए था, वह देहरादून में मेल मुलाक़ात में वक़्त जाया कर रहे हैं, यानी कि सब कुछ इन सिटिंग विधायकों मन मुताबिक़ नहीं हो रहा है।

भले अभी टिकटों को लेकर जो भी निकल कर आ रहा है वह कयास मात्र है, किन्तु शायद कुछ सिटिंग विधायक स्वयं को लेकर कहीं न कहीं आशंकित अवश्य हैं। यही आशंका जन्हें पार्टी के दिग्गजों के दर पर मेल मुलाकात को मज़बूर कर रही है, अन्यथा यह वक़्त अब मतदाताओं से मेल मुलाक़ात का है न कि आकाओं से।

architect-ad

ad12


अब यह देखना काफी रोचक होगा कि भाजपा हाई कमान कैसे इस जटिल निर्णयों को लेता है। सिटिंग की पुनः जीत की गारेंटी और नए विकल्प के समक्ष बगावत व अंतर्विरोध जैसी दुधारी तलवार का जोखिम तो उठाना ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.