advertisment

पुरानी पेन्शन बहाली में ही कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित : डा.राणा| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

कांग्रेस पार्टी उत्तराखण्ड के वरिष्ठ नेता डा. महेंद्र राणा ने राजकीय कर्मचारियों के पुरानी पेन्शन बहाली आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा है कि हमारे कर्मचारियों का भविष्य पुरानी पेन्शन प्रणाली में ही सुरक्षित है ,और यदि केंद्र सरकार अभी पुरानी पेन्शन बहाली की माँग पर कोई सकारात्मक कदम नही उठाती तो राज्य सरकार को विशेष अधिकार है कि वह अपने राज्य कर्मचारियों के हितों एवं आत्मविश्वास को बनाये रखने के लिए पुरानी पेन्शन योजना को उत्तराखण्ड में लागू करे ।पुरानी पेंशन का लाभ न मिलने से कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद खाली हाथ रह रहा है। नई पेंशन स्कीम के तहत उन्हें जो पैसा दिया जा रहा है, उससे उनका घर चलाना मुश्किल हो गया है।

डा राणा के अनुसार सरकार की नई पेंशन स्कीम बाजार पर आधारित योजना है, जिसमें जोखिम अधिक है। उन्होंने कहा कि यदि पति या पत्नी में से किसी की मृत्यु हो जाती है, तो अंतिम समय तक उन्हें पेंशन का लाभ मिले, जिससे वह अपना जीवन यापन कर सकें।
डा. महेंद्र राणा ने राज्य कर्मचारियों से वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के आते ही राज्य कर्मचारियों की इस मांग को राज्य के विशेषाधिकार के तहत जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा । कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद सुरक्षित भविष्य चाहिए और यह सुरक्षित भविष्य नई पेंशन स्कीम नहीं बल्कि पुरानी पेंशन स्कीम में ही मिलेगा। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र के सदस्यों से भी राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेन्शन बहाली मांग को शामिल करने का आग्रह किया है ।

advertisment4

ad12

ग़ौरतलब है कि पूरे देश के राजकीय कर्मचारी संगठन पुरानी पेन्शन बहाली की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार की तरफ़ से अभी तक इस पर कोई सकारात्मक निर्णय नही लिया गया है जिससे सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.