tanejav1

पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व व कृतत्व को याद किया| मुकेश कुमार सूर्या की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मुकेश कुमार सूर्या

शनिवार को युग प्रवर्तक कहे जाने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती लालढांग क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक बूथ पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाई गई! इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने बहुमुखी प्रतिभा के धनी समाज की भलाई के लिए खुशी-खुशी अपने प्राणों का बलिदान देने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प समर्पित करते हुए अपने अपने विचार रखें!

advertisment

जिसमें वक्ताओं ने पंडित जी के प्रखर विचारों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी बहुयामी व्यक्तित्व के धनी होने के साथ-साथ कुशल संगठन कर्ता, राजनीतिक, लेखक कुशल वक्ता, राष्ट्रभक्त होने के साथ-साथ तमाम प्रतिभाओं के धनी थे! पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का पूरा जीवन राष्ट्रभक्ति और समाज सेवा के लिए समर्पित रहा! पंडित जी आर एस एस के महान नेता होने के साथ-साथ भारतीय समाज के एक बड़े समाज सेवक भी थे! जिनका मानना था कि हमारी राष्ट्रीयता का आधार भारत माता है, केवल भारत ही नहीं. माता शब्द हटा दीजिए तो भारत केवल जमीन का टुकड़ा मात्र बनकर रह जाएगा पंडित जी तो अक्सर यह भी कहा करते थे कि यह जरूरी नहीं कि हम ‘हमारी राष्ट्रीय पहचान’ के बारे में सोचते हैं, किसके बिना हमारी आजादी का कोई अर्थ नहीं! ऐसे राष्ट्रभक्त के व्यक्तित्व और विचारों से प्रत्येक देशवासी को प्रेरणा लेकर देश के प्रति समर्पण की भावना रखनी चाहिए!

ads

इस अवसर पर आलोक द्विवेदी, मुकेश सूर्या, सुरेंद्र रावत, सीमा चौहान, तारा सिंह, संतराम, यादराम सैनी, कुलदीप चौधरी, सरिता अमोली, शीशपाल पोखरियाल, मनोज कुमार, बृजमोहन पोखरियाल, दिनेश बडोला, मन्ना लोधा, संजय सैनी, विनोद सैनी, विनोद जोशी, मोहित चौधरी आदि कार्यकर्ताओं ने बूथ प्रभारी के रूप में अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *