advertisment

आज से चारधाम यात्रा शुरू | हेमकुंड साहिब के प्रतिदिन 1000 श्रद्धालु ही करेंगे दर्शन | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


हाईकोर्ट द्वारा सशर्त चारधाम यात्रा संचालन की अनुमति के बाद राज्य सरकार, शासन और देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड तुरंत हरकत में आये। अब 18 सितंबर से चारधाम और हेमकुंड साहिब की यात्रा शुरू होगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है। वहीं भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने हाईकोर्ट और राज्य सरकार को 18 सितंबर से चारधाम शुरू होने पर शुक्रिया कहा।

advertisment4

ad12

हेमकुंड साहिब में एक दिन में एक हजार यात्री ही करेंगे दर्शन
सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब के कपाट 18 सितंबर से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। एक दिन में एक हजार यात्री ही धाम के दर्शन कर सकेंगे। हेमकुंड ट्रस्ट ने यात्रा को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हेमकुंड ट्रस्ट के उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड गाइड लाइन के अनुसार ही धाम में पहुंचने की अनुमति होगी। यहां आने वाले सभी श्रद्धालुओं को ऋषिकेश गुरुद्वारा ट्रस्ट के कार्याल में अपना पंजीकरण करवाकर प्रमाण पत्र साथ लाना होगा। उन्होंने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र और 10 साल से कम आयु के बच्चे धाम में न आएं। साथ ही यात्रियों को किसी भी कुंड में स्नान करने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.