tanejav1

उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू | जानिये कब तक |राहुल सिंह की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, राहुल सिंह


कोविड की दूसरी लहर कमजोर पड़ गयी है लेकिन सरकार अभी भी फूंक-फूंक कदम रख रही है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका भी जतायी जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया है।

advertisment

कोरोना कर्फ्यू अब इसकी अवधि 14 सितंबर की सुबह छह बजे से बढ़ाकर 21 सितंबर तक कर दी गई है। उच्च स्तरीय बैठक में इस प्रस्ताव पर औपचारिक मुहर लगाने के बाद मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने एसओपी जारी कर दी। अभी कर्फ्यू के दौरान सभी गतिविधियां संचालित हो रही हैं, हालांकि, शादियों व समारोह में अभी भी सीमित संख्या में ही व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति दी जा रही है। बाजार सप्ताह में छह दिन खुल रहे हैं तो शापिंग माल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहाल आदि 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

ads


स्कूल व कालेज भी अब खुल चुके हैं। हालांकि छात्रों की उपस्थित बहुत कम है। वहीं, सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय, उद्योग सौ फीसद कर्मचारियों और अधिकारियों की उपस्थिति में संचालित हो रहे हैं। प्रदेश से भीतर व बाहर आवागमन सुचारु है। अन्य राज्यों से आने वालों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। छूट केवल उन्हीं को दी जा रही है, जिन्होंने आने से पहले वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं। वैक्सीन नहीं लगाने वालों से कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है। अभी राज्य में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *