Haridwar News….आग पर काबू पाने को तैयार किये जा रहे हैं Fire Fighter| यहां दी गयी Training |Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

मौसम बेहद ही गर्म हो चला है। ऐसे में आगजनी की घटनायें की आशंका बनी रहती है। सो, अग्निशमन विभाग एकदम अलर्ट मोड पर है। स्वयं भी अलर्ट भी है और इसके लिये प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है और आमज से भी अपील की जा रही है।


इस क्रम में अग्निशमन विभाग हरिद्वार के द्वारा मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी टीम के द्वारा बढ़ती हुई आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार चल रहा है। इस संदर्भ में आज हरिद्वार की पच2 इंडस्ट्रियल एरिया में मीनाक्षी पॉलीमर्स कंपनी के अंदर आग से बचने के उपायों पर एक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सहायक अग्निशमन अधिकारी कृपाराम शर्मा श्री विपिन कुमार महिला अग्निशमन सहायक दीपाली एवं इन्होंने आग से बचाव के तरीकों के बारे में कर्मचारियों को अवगत कराया तथा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में मीनाक्षी पॉलीमर्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से प्रवीण कुमार शर्मा प्रबंधक मानव संसाधन विभाग ने अग्निशमन विभाग की प्रशिक्षण कार्यक्रमों की प्रशंसा की।

ad12

तथा उन्होंने बताया कि इस तरह के प्रशिक्षण होने से कंपनी के अंदर जो फायर फाइटर हैं उनको एक अच्छा प्रशिक्षण मिल रहा है तथा मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी तथा राज्य सरकार की ओर से यह एक अच्छी मुहिम चलाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *