tanejav1

मुक्केबाजी से पाइये निरोगी व सुंदर काया | खुलकर बोले हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के सचिव नवीन चौहान

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, हरिद्वार 

मुक्केबाजी में करियर भी है और मजबूत शरीर के साथ गजब का आत्मविश्वास बनाने के गुर भी। सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस से रू-ब-रू हुये हरिद्वार बॉक्सिंग अकादमी की कोच व हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के सचिव नवीन  चौहान। उन्होंने दिल खोलकर खूब बातें कीं। बताया कि बॉक्सिंग खेल के क्या-क्या लाभ हैं। पेश है यह खास रिपोर्ट।

advertisment

बॉक्सिंग प्रशिक्षण को आप अपने फिटनेस एक्सरसाइज में शामिल कर आप अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं और शारीरिक रूप से स्वस्थ शरीर पा सकते हैं। बॉक्सिंग  आपके लिए एक मजबूत शरीर और आत्मविश्वास का सबसे अच्छा तरीका बन सकता है। बॉक्सिंग वर्कआउट आपको अपने सबसे अच्छे जीवन शैली में भी मदद कर सकता है। 

आज कल बॉक्सिंग एक्सरसाइज से कई लोग अपने जीवन में  सकारात्मक परिणाम देखते हैं। इस वर्कआउट से आप अपने हाथों और पैरों को मजबूत और अधिक परिभाषित कर सकते हैं। ये एक्सरसाइज और इसमें कक्षाएं आपको आंतरिक शक्ति और भावनात्मक संतुलन की भावना को प्राप्त करने में मदद करते हैं।

Boxing exercise  कुछ साल पहले शारीरिक फिटनेस प्रशिक्षण की मुख्यधारा में शामिल हुईं हे। इस बॉक्सिंग ट्रेनिंग वर्कआउट से बॉक्सिंग करने वाले लोगो ने उनके हृदय की मांसपेशियों के काम करने के फायदे देखे हैं। 

बॉक्सिंग ट्रेनिंग क्लासेस और स्पार्कलिंग जॉब्स, पावर पंचेस, डिफेंस और फिटनेस में नए बदलाव के साथ सभी प्रकार के एरोबिक्स अभ्यास शामिल हैं। आप इसका अधिक अभ्यास करने के लिए वर्कआउट में पंच बॉक्सिंग और किक बॉक्सिंग का उचित कार्यान्वयन सीख सकते हैं, जो आपको मजबूत और अधिक आत्मविश्वास विकसित करने में मदद कर सकता है।

ads

बॉक्सिंग ट्रेनिंग के समय ब्लॉक, जैब्स और समन्वय  से आपके द्वारा बनाए गए बॉक्सिंग एक्शन को पंचिंग बैग जैसे प्रतिद्वंद्वी पर किए जाते हैं। आप अपने आप पर नियंत्रण पाने के लिए देख सकते हैं जहाँ प्रतिभागी हवा में मुक्का मारते हैं। ट्रेनिंग में आपको पंचिंग बैग जैसे गुणवत्ता वाले उपकरणों के साथ प्रशिक्षण दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *