tanejav1

सुबोध उनियाल | पहचानी क्षमता, बढ़ाया कद और बढी जिम्मेदारी

adhirajv2

Share this news

जीएसटी परिषद के अधीन मंत्री समूह में किये शामिल

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश

advertisment


सुबोध उनियाल को जीएसटी परिषद के आधीन मंत्री समूह में शामिल किया गया है! यह समूह क्षमता आधारित कराधान और विशेष संरचना योजना के लिए नीति तैयार करेगा। इससे सुबोध की क्षमता का मूल्यांकन भी हुआ है और उनका कद भी बढ़ा है। भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों से 7 मंत्रियों का समूह बनाया गया है। उत्तराखण्ड से कबीना मंत्री सुबोध उनियाल को शामिल किये जाने पर नरेन्द्र नगर विधान सभा क्षेत्र के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है!

बताते चलें कि प्रखर नेता हेमवती नंदन बहुगुणा के आदर्शों पर चलने वाले सुबोध उत्तराखण्ड की राजनीति में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उत्तराखण्ड गठन के बाद नारायण दत्त तिवारी के मुख्य मंत्री रहते हुए सलाहकार की भूमिका बखूबी निभा कर प्रदेश की विकास योजनाओं में अपनी क्षमता का लोहा मनवा चुके है!
4 बार के विधान सभा चुनाव लड़ कर तीन बार विजयी पताका फहराने के बाद वर्तमान सरकार में महत्वपूर्ण कृषि मंत्रालय को सम्भाले हुए हैं केंद्र सरकार ने भी उनकी प्रतिभा को पहचान कर उन्हें महत्वपूर्ण भूमिका के लिए चुना है!

ads


सामाजिक कार्यकर्ता एवं उद्योग पति बचन पोखरियाल , चंद्रवीर , कृषि उत्पादन मण्डी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, नगर पालिका अध्यक्ष मुनि की रेती रोशन रतूडी, जिला सहकारी बैंक की रोशनी राणा आदि ने उन्हें शुभकामनायें देते हुये हुये कहा कि वे अवश्य ही कसौटी पर खरा उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *