advertisment

ऋषिकेश | खदरी के लाल राहुल ने किया कमाल | सीडीएस एग्जाम में आल इंडिया लेबल पर हासिल की 16वीें रैंक

Share this news

राहुल की इस कामयाबी पर खदरी में खुशी और उत्साह का माहौल
विक्रम शिला आईएएस एकेडमी चैदह बीघा से ली थी कोचिंग
सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश


खदरी श्यामपुर के लाल राहुल सिंह रावत
ने कमाल कर दिखाया है। राहुल ने हिंदी माध्यम से सीडीएस (संयुक्त रक्षा सेवा) (ओटीए) 2020 की परीक्षा में आॅल इंडिया लेबल पर 16 रैंक हासिल की है। राहुल की इस कामयाबी पर खदरी श्यामपुर में खुशी और उत्साह का माहौल बना हुआ है।
राहुल ने विक्रम शिला आईएएस एकेडमी चैदह बीघा से कोचिंग ली थी।

राहुल सिंह रावत को सिटी लाइव टुडे की ओर से हार्दिक बधाई, शाबास

राहुल सिंह रावत जनपद पौडी के यमकेश्वर ब्लाक के चमकोट माला का निवासी है। राहुल के पिता ऋषिराज रावत एसएसबी से रिटायर्ड हैं और माता यमकेश्वर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय पय्यां में प्रधानाध्यापिका हैं। राहुल का परिवार करीब दस साल पहले खदरी गांव में बस गया था। राहुल की आठवीं तक की पढाई गांव में ही हुयी। इसके बाद राजकीय इंटर कालेज खदरी से 12वीं पास किया। 2018 में राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश से स्नातक की परीक्षा पास की। फिर सीडीएस की तैयारी में जुट गये। तीन बार कामयाबी नहीं मिली लेकिन चैथी बार सफलता हासिल की।

advertisment4


राहुल और उनका परिवार बेहद खुश है। राहुल का कहना है कि जुनून हो तो सफलता निश्चित है। राहुल प्रतियोगिता के लिये वातावरण को खासी अहमियत देते हैं। उनका कहना है कि हर प्रकार से अपडेट रहना जरूरी है। सामान्य ज्ञान के साथ ही सम-सामायिकी घटनाओं पर पकड़ होनी चाहिये। किसी अच्छे संस्थान से कोचिंग लेना भी बेहद आवश्यक है। कोचिंग तराशती है और अवसर को सफलता में बदलने का हुनर सिखाती है।

ad12

वहीं, विक्रम शिला IAS एकेडमी के संचालक शैलेश SEMWAL ने कहा कि हिंदी मीडियम से पड़े छात्रों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और उन्हें प्रेरणा मिलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.