tanejav1

रक्तवीरों आपकी सदा जय हो | जानिये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

कोविड काल में  सेवा में जुटे हैं ब्लड वालंटियर्स ग्रुप

  • -जरूरतमंदों को हर सहायता मुहैया कराने में जुटी हैं टीेमें
  • -विभिन्न संगठनों की ओर से मिल रहा है सहयोग
  • -आइये, आप भी इस पुनीत कार्य में भागीदारी करें
  • सिटी लाइव टुडे, हरिद्वार
रक्तवीरों आपकी सदा जय हो

कहते हैं कि रक्तदान महादान है। हरिद्वार में रक्तवीरों की टीम इस कार्य में शिद्दत के साथ काम कर रही है। रक्तवीर ब्लड से लेकर प्लाज्मा जुटाने में लगे हैं। इसके लिये अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। कोविड काल में जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जा रही है। इन रक्तवीरों की चैतरफा सराहना हो रही है। विभिन्न संगठनों द्वारा ने रक्तवीरों को सहयोग मिल रहा है। आइये, आप भी इस नेक कार्य का हिस्सा बनें और जरूरतमंदों की सेवा कर पुण्य कमायें।

advertisment


टीम के वरिष्ठ सदस्य अनिल अरोड़ा व शेखर सतीजा ने बताया कि बड़ी संख्या में रोज कॉल अटेंड कर रहे है। टीम जी जान के साथ अति आवश्यक जरूरतों के हिसाब से अलग अलग टीमों का गठन कर प्रदेश भर में ज्यादा से ज्यादा लोगो तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया।


हरिद्वार के अलावा देहरादून, कोटद्वार ऋषिकेश तक से भी कॉल रही हैं। उन्होंने बताया कि प्लाज्मा टीम ने 150 से ज्यादा मरीजों के लिए प्लाज्मा उपलब्ध करवाने में मदद की। हॉस्पिटल बेड व्यवस्था टीम ने रोजाना 15 से 20 मरीजों को जरूरत के हिसाब से विभिन्न हॉप्सिटलो में बेड दिलवाने में मदद की। एंबुलेंस व्यवस्था टीम ने रोजाना 15 से 20 लोगो को आकस्मिक स्थिति में एंबुलेंस की व्यवस्था करने में मदद की। ऑक्सी फ्लो मीटर व्यवस्था टीम द्वारा 350 मरीजों के लिए ऑक्सी फ्लो मीटर निशुल्क उपलब्ध करवाए गए साथ ही संस्था द्वारा 41 फ्लो मीटर विभिन्न सामाजिक संगठन एवं हॉस्पिटलों को निशुल्क प्रदान किए गए।ऑक्सीजन सिलेंडर टीम द्वारा लगभग 40 जरूरतमंद लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा निशुल्क उपलब्ध करवाई गई।

कोविड पीड़ितों के लिए भोजन व्यवस्था टीम ने अब 4500 थाली निशुल्क उपलब्ध करवाई गई। बाई पैप मशीन व्यवस्था टीम 13 गंभीर हालत से जूझ रहे मरीजों के लिए बाईपैप मशीन निशुल्क उपलब्ध करवाई गई। ऑक्सीजन सिलेंडर एवम फ्लो मीटर की उपलब्ध करवा कर ध्रुव हॉस्पिटल श्यामपुर कोविड केयर सेंटर के रूप में जनसेवा में शुरू करवाया गया।  टीम के सदस्य मनीष लखानी ने बताया कि रक्तदान शिविर टीम द्वारा लॉकडाउन के चलते रक्तकोष खाली हो जाने के कारण आकस्मिक स्थिति में 10 यूनिट और रक्तदान शिविर के माध्यम से 96 यूनिट्स का रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। आपदा की इस घड़ी में जनहित में निम्नलिखित संस्थाएं भी ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी रही।

ads


सदस्यों ने बताया कि शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, रोटरी क्लब रानीपुर, उत्तरांचल पंजाबी महासभा हरिद्वार, पंचपुरी जैन समाज,रक्तमित्र उत्तराखंड,
ब्लड फ्रेंड्स देहरादून द्वारा मिले सहयोग के बिना उक्त कार्य संभव नही थे। टीम के सदस्यों ने कहा कि निस्वार्थ भाव से हर पीड़ित का मदद का दिल से प्रयास किया जा रहा है। इस पुनीत कार्य में हन्नी कथूरिया, विक्रम गुलाटी, विशाल अनेजा, अमित शर्मा, नितिन कर्नवाल, नमित गोयल, विक्की तनेजा, रजत जैन, दर्पण चड्डा, तुषार गाबा, विशाल अरोड़ा, मनीष लखानी, नवदीप अरोड़ा, नितिन पोखरिया, शादाब सलमानी, अमन हंस ये सभी सदस्य जुटे हुये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *