tanejav1

बाबाजी का ठुल्लू बाले कपिल शर्मा | काॅमेडियन कपिल शर्मा के एक सफर पर एक नजर

adhirajv2

Share this news

-मशहूर हास्य कलाकार कपिल शर्मा का विवादों से नाता
-मेहनत पर प्रतिभा के दम पर हासिल किया मुकाम

 सिनेमा जगतः टेंशन, टेंशन और बस टेंशन। जिंदगानी कुछ ऐसी ही हो गयी है। जीवन-शैली इतनी व्यस्त हो गयी है कि हंसने के लिये भी समय नहीं है। ये तो बिल्कुल ही गलत है। हंसना सेहत के लिये जरूरी है। विज्ञान, मनोविेज्ञान और मेडिकल साइंस भी कहता है कि हंसिये खूब हंसिये। हंसना जितना महत्वपूर्ण है उतना ही खास है हंसाने वाला। सिटी लाइव टुडे में हंसाने वाले की ही बात करते हैं। बाबाजी का ठुल्लू, जी हां, सही समझ रहे हैं आप हास्य कलाकार कपिल शर्मा। शोहरत, दौलत हासिल करने के साथ ही कपिल का विवादों से नाता रहा है। पेश है सिटी लाइव-टुडे की यह खास रपट।

advertisment


भारतीय हस्तियों के लिये साल-2012 मे बनी फोब्र्स सूची में काॅमेडियन कपिल शर्मा का नाम शामिल था। इन सूची में कपिल शर्मा 96वें स्थान पर थे। इसके बाद साल-2015 में दूसरी सूची जारी हुयी। इसमें कपिल शर्मा 27वें स्थान पर थे। साल-2016 में जारी मशहूर हस्तियों की सूची में कपिल शर्मा ने सातवां स्थान हासिल किया था। खास बात यह है कि कपिल शर्मा स्वच्छ भारत अभियान से भी जुडे़ हुये हैं।

एक नजर प्रारंभिक जीवनकाल परः अप्रैल 1981 में पंजाब के अमृतसर में कपिल शर्मा का जन्म हुआ। अपने व्यवसाय के चलते मुंबई मेें ही कपिल शर्मा रहते हैं। कपिल शर्मा का शुरूआती दौर कठिनाइयों व संघर्ष से भरा रहा। कमाई के लिये कपिल शर्मा ने पीसीओ में भी काम किया। कपिल शर्मा एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। प्रतिभा और मेहनत के दम पर ही कपिल शर्मा ने ख्याति, शोहरत और दौलत हासिल की है।


पर्सनल लाइफः कपिल शर्मा  के दिल मेें पशु प्रेम कूट-कूट कर भरा हुआ है। कपिल शर्मा पशु संरक्षण के लिये अपील करते रहते हैं। कपिल शर्मा ने अपनी बचपन की दोस्त गिन्नी से दिसंबर-2018 में अमृतसर में विवाह कर लिया। कपिल व गिन्नी ने मंुबई में भी शादी व रिसेप्शन दिया था इसमें सिनेमा जगत के बड़े नामी कलाकार पहुंचे थे।

एक नजर कपिल के करियर परः  काॅमेडियन कपिल शर्मा ने करियर की शुरूआत एक टीवी पर प्रसारित होने वाले शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में जीत से की। इसके लिये उन्हें दस लाख का ईनाम भी मिला था। इसके अलावा कपिल शर्मा ने पंजाबी शो में भी काम किया। इस शो का नाम था हसदे हसांदे रहो। साल-2008 में छोटे मियां के साथ ही उस्तादों का उस्ताद नाम के शो में भी काम किया और फिर सोनी के काॅमेडी सर्कस में भी भाग लिये थे। डांस शो झलक दिखला जा में भी बतौर होस्ट काम किया। इसके बाद कपिल शर्मा ने अपना ही काॅमेडी नाईट विद कपिल बनाया जो खासा लोकप्रिय हुआ। कपिल शर्मा ने अपनी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन फिल्मों में भी किया। साल-2015 में उनकी मूवी किस किस को प्यार करूं, रिलीज हुयी, इसमें उन्होंने बतौर अभिनेता काम किया। इसके बाद 2017 में कपिल शर्मा की फिरंगी फिल्म भी रिलीज हुयी। इस मूवी के निर्माता व अभिनेता कपिल शर्मा ही थे। इसमें कपिल ने गांव के लड़के की भूमिका निभायी थी।


विवादों से कपिल का नाताः ख्याति, शोहरत और दौलत हासिल करने के साथ ही कपिल शर्मा का नाता विवादों से भी जुड़ता रहा है। सबसे बड़ा विवाद सितंबर-2016 में हुआ। जब कपिल शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री को टैग किया गया ट्वीट था। जिसमें उन्होंने बीएमसी के द्वारा कथित रूप से रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया था। इसमें यह भी कहा गया था कि मैं भारत सरकार को टैक्स के रूप में एक बड़ी राशि देने वाला जिम्मेदार नागरिक हूूं। इस मामले में नया मोड तब आया जब बीएमसी ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें बताया गया था कि उनका गोरे गांव का फ्लैट और ओशिवारा का आफिस दोनों का ही निर्माण अवैध रूप से किया गया है। सुनील ग्रोवर के साथ भी कपिल शर्मा का विवाद सुर्खियों में छाया रहा। आरोप है कि मेलबर्न से लौटते वक्त हवाई यात्रा के दौरान कपिल शर्मा ने सुनील ग्रोवर के साथ गाली-गलौच और मारपीट की। इसके बाद सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा के साथ काम करने से मना कर दिया।

ads

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *